Sarkari Jobs

बिहार में हेल्थ ऑफिसर की बम्पर भर्ती, 1050 पदों के लिए माँगा गया है आवेदन

State Health Society Bihar CHO Recruitment 2020: नमस्कार दोस्तों, बिहार के स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS) ने 1000 से भी ज्यादा पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आपको बता दें कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जाना है और यदि आप भी इस पद में इच्छुक हैं तो इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म 14 जुलाई 2020 से भर सकते हैं.

तो सरकारी नौकरी का इन्तजार कर रहे लोगों के लिए ये एक सुनहरा अवसर है और यदि आप भी इस एरिया में इंटरेस्टेड हैं तो इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म जरुर भर दें. आपको बता दें कि इसके तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 1050 खाली पदों को भरा जाना है. इसके लिए चयनित उम्मीदवारों को पहले IGNOU द्वारा 6 महीने का सर्टिफिकेट कोर्स कराया जाएगा. इसके बाद इनकी नियुक्ति की जाएगी. इस कोर्स का शैक्षणिक सत्र जुलाई 2020 से दिसंबर 2020 होगा.

हेल्थ ऑफिसर को कितनी सैलरी मिलेगी?

आपको बता दें की इसके लिए शुरूआती वेतन 15000 रुपये प्रति माह है और 10,000 प्रति माह का स्टाईपेंड मिलेगा. साथ ही बता दें कि नियुक्ति के बाद उम्मीदवार का वेतन 25, 000 रुपये प्रति माह हो जाएगी.

अगर बात इसकी योग्यता के लिए करें तो उम्मीदवार के पास जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी मान्यता प्राप्त संस्थान से/किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से नर्सिंग में बैचलर्स होना अनिवार्य है साथ ही स्टेट नर्सिग काउंसिल में भी रजिस्टर्ड होना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए आप निचे का ये इमेज देख सकते हैं.

स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS) के इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो 21 वर्ष से 45 वर्ष तक है. महिलाओं के लिए आयु सीमा 45 वर्ष है. हालांकि, एससी/एसटी के लिए अधिकतम आयु की सीमा 47 वर्ष निर्धारित की गई है.

इस भर्ती से रिलेटेड ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके ऑफिसियल साईट पर विजिट कर सकते हैं या फिर यहाँ क्लिक करके इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. इस भर्ती (State Health Society Bihar CHO) के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और मेरिट के आधार पर किया जायेगा और इसके लिए कोई भी लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी.

Leave a Comment