BSEB

बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटनी 2020 | BSEB 10th Result Challenge

Bihar Board 10th Scrutiny Form 2020 at biharboardonline.com: नमस्कार दोस्तों, यदि आपने बिहार बोर्ड से मेट्रिक का एग्जाम दिया है और अपना रिजल्ट चेक कर लिया है लेकिन रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो आप Bihar Board 10th Result 2020 Scrutiny के लिए फॉर्म भर सकते हैं और इसके लिए ऑफिसियल सुचना आ चुकी है. इसके लिए आवेदन कल यानि २९ मई से ऑनलाइन लिया जायेगा. आपको प्रति सब्जेक्ट 70 रूपये का फी भी जमा करना होगा.

जो छात्र अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं और स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अब इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ऑफिसियल साईट biharboardonline.com पर फॉर्म भरा जायेगा. फॉर्म भरने के बाद आपके कॉपी को फिर से जांच किया जायेगा और यदि जांच करने में कोई त्रुटी रही है तो इसे सुधार कर आपके नंबर बढ़ाये जा सकते हैं.

तो यदि आप को लगता है की आपको कम नंबर दिए गये हैं तो इसके लिए आवेदन जरुर करें और जिस भी सब्जेक्ट में कम लगते हैं उनके लिए ही आवेदन करें.

बिहार बोर्ड मैट्रिक चैलेंज/स्क्रूटनी 2020

मेट्रिक रिजल्ट 2020, जो 26 को घोषित किया गया उसके बाद यह प्रक्रिया शुरू की गयी. बीएसईबी मैट्रिक स्क्रूटनी / आरटीआई 2020 का पंजीकरण लिंक http://onlinebseb.in/identity/home/studentregistration वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है. बिहार बीएसईबी मैट्रिक स्क्रूटनी 2020 फॉर्म कैसे भर सकते हैं उसके बारे में विस्तृत जानकारी निचे अपडेट की गयी है और साथ इसके महत्वपूर्ण तिथि और भी डिटेल्स निचे दिए गए हैं.

बिहार बोर्ड 10 वीं स्क्रूटनी 2020महत्वपूर्ण तिथियाँ
बिहार बोर्ड 10 वीं की स्क्रूटनी 2020 से ऑनलाइन आवेदन29 मई 2020
स्क्रूटनी आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि15 जून 2020
आवेदन शुल्क70 प्रति विषय
सरकारी वेबसाइटbiharboardonline.com

बिहार बोर्ड स्क्रूटनी फॉर्म 2020 ऑनलाइन कैसे भरें?

  • स्टेप -1:  आधिकारिक वेबसाइट यानी www.biharboard.online या onlinebseb.in पर विजिट करें.
  • चरण -2:  वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 पर क्लिक करें।
  • स्टेप -3: मैट्रिक स्क्रूटनी 2020 के लिए अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप -4:  एक नया पेज ओपन हो जायेगा.
  • चरण -5:  रोल कोड, रोल नंबर और डिटेल्स भरें.
  • चरण -6:  स्क्रूटनी के लिए विषय का चयन करें.
  • चरण -7:  शुल्क का भुगतान करें और फाइनल सबमिट कर दें.

Official Website : CLICK HERE

स्क्रूटनी फॉर्म शुल्क

आवेदन शुल्क:  छात्र नीचे दिए गए तालिका से आवेदन शुल्क की जांच कर सकते हैं:

प्रक्रियाआवेदन शुल्क (प्रति विषय)
छानबीन शुल्करुपये। 70 / –

About BSEB

The Bihar School Examination Board is established for holding and conducting an examination at the end of the Secondary School stage, for prescribing a course of studies for such examination and for carrying out such other objects and duties as may be considered necessary for the purpose as stated in the Act, Rules, and Regulations of the Board.

1 Comment

Leave a Comment