- 1 Rajasthan Uttar Post Matric Schoarship 2021
- 2 Rajasthan Post Matric Scholarship 2021 Notification
- 3 Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021 – Details
- 4 How To Apply For Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021?
- 5 About SJE Scholarship
Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021 Registration :- Hello friends, Rajasthan SJE Scholarship 2021 ke liye application form bharne ka last date badha diya gaya hai, Ab Class 11th & 12th ke sabhi students 31 January 2021 tak Rajasthan SJE Uttar Matric Scholarship ke liye application form bhar sakte hai.
SJE Rajasthan dwara jari ki gayi latest notification ke anusar SJE Uttar Matric scholarship 2021 ke liye apply karne ka date change kar diya gaya hai. Aap sabhi students is post me Rajasthan Uttar Matric Scholarship Registration se related sabhi jankari prapt kar sakte hai.
Rajasthan ke Social Justice of Empowerment Department ne government school ke Class 11th & 12th ke students ko Post Matric Scholarship pradan karne ke liye application form aamantrit kiya hai. Yah scholarship SC/ST/OBC/EBC/DNT/SGS category ke students ko diya jata hai.
Ab aise sabhi students 31 January 2021 tak is scholarship ke liye form bhar sakte hai. Yaha hamne SJE Raj Uttar Matric Scholarship 2021 se related sabhi highlighted points aap sabhi ke sath share kiya hai.
Rajasthan Uttar Post Matric Schoarship 2021
Rajasthan government ne yah “SJE Post Matric Scholarship 2021” aise students ke liye shuru kiya hai, Jo ki kafi economically weaker sections se aate hai. Aise students jo SC/ST/OBC/EBC/DNT/SGS reserved category se aate hai, Aur higher education prapt karna chahte hai, Unhe is scholarship ke madhyam se paise diye jate hai.
Aap sabhi ke jankari ke liye bata den ki yah “Rajasthan SJE Uttar Matric Scholarship” sirf unhi students ke liye hai jo Rajasthan Government /Government Certified School se class 11th or 12th me padh rahe hai. Ab session 2021 me sabhi students Raj Uttar Matric Scheme ke liye application form iske official website @sje.rajasthan.gov.in se bhar sakte hai.
Rajasthan Post Matric Scholarship 2021 Notification
Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021 – Details
|Scholarship Scheme||Rajasthan Uttar Matric Scholarship|
|Started By||Social Justice of Empowerment Department of Rajasthan|
|Beneficiaries||Class 11th & 12th Government School Students|
|Start Date of Online Applications||October 1, 2020|
|Last Date of Online Applications||January 31, 2021|
|Link to apply For SJE Scholarship||Provided Below|
Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021 – Documents Required
- Date of Birth Certificate of Candidate
- Aadhar Card
- Certificate specifying the family income
- Passport-sized photo of the candidate
- For married women- Marriage Certificate
- The latest mark sheet of the last class passed
- Xth Standard Marksheet and Certificate
- XIIth Standard Mark sheet and certificate
Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021 – SC/ST/OBC/EBC Income Certificate
- Rs 2 Lakh for Scheduled Caste and Scheduled Tribes
- Rs. 1.5 lakh for Other Backward Classes
- Rs. 1 Lakh for Economically Backward Classes
How To Apply For Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021?
Rajasthan ke jo bhi students SJE Rajasthan Post Matric Scholarship ke liye registration karna chahte hai, Ve niche diye gaye steps ko follow kar online form bhar sakte hai :-
- Sabse pahle aap SJE ke official website @www.sje.rajasthan.gov.in par jaaen.
- Ab iske home page par “Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021” ke link par click karen.
- Iske bad aapke screen par ek “Registration Form” khul jayega.
- Ab is form me apna Name, Father’s Name, Mother’s Name, Category details, educational details, etc. enter karen.
- Sabhi details bharne ke bad, Submit button par click kar den.
- Iske baad sabhi important documents upload kar den.
- Is prakar aapka form register kar liya jayega.
Important Links To Apply For SJE Rajasthan Scholarship 2021
|Apply for Rajasthan Uttar Matric Scholarship 2021||Click Here|
|SJE Scholarship Notification 2021||Download Here|
|SJE Scholarship Extended Date Notification||Download Here|
|SJE Official Website||Click Here|
About SJE Scholarship
The department functions as a nodal agency for implementing programmes for upliftment of SCs, STs, OBCs, Specially abled, widows, destitutes and other socially & economically weaker sections of the Society. The Department is entrusted with welfare of these segments of the society.
The main activities of the department are :-
- Socio-economic development of targetted group.
- Educational enhancement of targetted group by way of scholarships and hostel facilities.
- Schemes for social security to old, specially abled and widow/destitute etc.
- Programmes for rehabilitation of drug addicted persons, bootleggers, unclaimed women etc.