BSEB

बिहार बोर्ड 10th Matric की मार्कशीट और सर्टिफिकेट 2 August से मिलेगा, ऐसे करें प्राप्त

Bihar Board Matric Marksheet and Certificate 2020 from 2 August: नमस्कार दोस्तों, यदि आपने इस साल बिहार बोर्ड से मेट्रिक की परीक्षा पास की है तो आप सभी को इसके मार्कशीट का इन्तजार जरुर होगा. हालाँकि आपने अपना मार्क्स पहले ही ऑनलाइन चेक कर लिया है लेकिन ओरिजिनल मार्क शीट होना बहुत जरुरी है इंटर में एडमिशन के लिए. तो आपको बता दें कि ताजा खबर ये है कि आपको बिहार बोर्ड 10th Matric की मार्कशीट और सर्टिफिकेट २ अगस्त से दिया जायेगा. बिहार बोर्ड मैट्रिक की मार्कशीट, क्रॉस लिस्ट और प्रोविजनल सर्टिफिकेट छात्रों को अपने स्कूल से प्राप्त करना होगा.

आपको पता होगा कि इंटर एडमिशन की प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू हो रही है और ऐसे में आप सभी को ओरिजिनल मार्क शीट की जरुरत होगी एडमिशन के लिए. तो आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा कार्यालय को दस्तवेज भेज दिए हैं और कल यानि दो अगस्त से आप इसे अपने स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं.

आपको पता होगा कि इंटर एडमिशन के पहली मेरिट लिस्ट ४ अगस्त को जारी किया जा रही है और इसी दिन से ९ अगस्त तक आप एडमिशन ले सकते हैं. ओएफएसएस के माध्यम से इंटर में एडमिशन लिया जा रहा है.

छात्र नामांकन के लिए सूची को बिहार बोर्ड के www.ofssbihar.inपर देख सकते हैं और इसके लैटर को डाउनलोड कर अपना कॉलेज में जाकर एडमिशन ले सकते हैं.

5 Comments

Leave a Comment